जयपुर- विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने वाली कांग्रेस पार्टी की नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह सोमवार को सुबह 10 बजे होगा। राज्य में यह पहला मौका है जबकि प्रदेश के मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री अल्बर्ट हॉल पर शपथ लेकर सत्ता संभालेंगे। इससे पहले राजभवन और जनपथ पर शपथ ग्रहण समारोह होते आए है।
Image result for ashok gahlot saphat

  •  सुबह 10 बजे भव्य समारोह में होगा शपथ ग्रहण कार्यक्रम
  • मनमोहन सिंह समेत यूपीए के कई दिग्गज नेता होंगे शामिल
  • रामनिवास बाग में राहगीरों व वाहनों की आवाजाही बंद की

इसी के चलते अशोक गहलोत व सचिन पायलट रविवार को अल्बर्ट हॉल पहुंचे और वहां चल रही शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों से बातचीत कर उचित निर्देश भी दिए। गहलोत व पायलट के साथ पार्टी के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे, विधायक महेश जोशी, रघु शर्मा व अन्य नेता मौजूद रहे।

वहीं, रविवार को शपथ ग्रहण समारोह की युद्ध स्तर पर तैयारी पूरी कर ली गई है। सुरक्षा की दृष्टि से सशस्त्र पुलिस बल और सादा वस्त्रों में जवान तैनात कर किए गए है। रविवार को जेएलएन मार्ग और रामनिवास बाग गेट की तरफ से अल्बर्ट हॉल की तरफ आने वाले सभी रास्तों को बंद कर दिया गया।

वहां वाहनों की आवाजाही रोक दी गई। हालांकि, रविवार को पर्यटक पैदल ही चिड़ियाघर और अल्बर्ट हॉल पहुंच सके। इस भव्य शपथ ग्रहण समारोह में राहुल गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत यूपीए के कई दिग्गज नेता शामिल होने वाले है। जिन्हें न्यौता भेज दिया गया है।

रविवार को डीजीपी ओपी गल्होत्रा व पुलिस कमिश्नर संजय अग्रवाल ने भी सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इसके अलावा जयपुर एयरपोर्ट से लेकर अल्बर्ट हॉल तक मुख्यमंत्री समेत अन्य वीवीआईपी के कारकेड को लाने, ले जाने का रिहर्सल किया गया। 

- ऐसी ही अपने क्षेत्र की ताजा ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें Digital Neemkathana App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध।