नीमकाथाना न्यूज़ के लक्की में ड्रा भाग लें

News Update

राजस्थान चुनाव परिणाम LIVE : आज EVM से निकलेगा 2,274 प्रत्‍याशियों का भविष्‍य, 8 बजे शुरू होगी मतगणना

राजस्‍थान विधानसभा चुनाव (Rajasthan elections 2018) की मतगणना आज (मंगलवार) सुबह 8 बजे शुरू होगी. इसमें 2,274 प्रत्‍याशियों का भविष्‍य आज तय होगा. राजस्थान में 7 दिसंबर को विधानसभा चुनाव के लिए हुए मतदान में 72.70 फीसदी मतदान हुआ था। चुनाव आयोग की मानें  तो मतगणना को लेकर सभी जगहों पर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. वहीं राजस्‍थान की मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे मतगणना से पहले बांसवाड़ा में त्रिपुर सुंदरी मंदिर में पूजा-अर्चना करने के लिए निकल चुकी हैं।
राजस्थान चुनाव परिणाम LIVE : आज EVM से निकलेगा 2,274 प्रत्‍याशियों का भविष्‍य, मंदिर के लिए निकलीं CM राजे
वहीं जयपुर की बात करें तो यहां की 19 विधानसभा सीटों की मतगणना कामर्स और राजस्थान कॉलेज में होगी. जयपुर में 4 हजार कर्मचारी 220 टेबल के साथ लगी कुर्सी पर बैठकर वोट गिनेंगे। कड़ी सुरक्षा के बीच कॉमर्स कॉलेज में 10 और राजस्थान कॉलेज में 9 विधानसभा सीटों की मतगणना होगी। सभी सीटों के लिए मतगणना 220 टेबलों पर 411 राउंड में पूरी होगी. इनमें सबसे ज्यादा 27 राउंड दूदू और सबसे कम हवामहल सीट पर 16 राउंड होंगे।

जयपुर के अलावा अन्य जिलों में भी आयोग द्वारा सभी तैयारियों को पूरा कर लिया गया है. बता दें, प्रदेश में कुल 33 जिलों में 199 विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ है। गौरतलब है कि प्रदेश की रामगढ़ सीट पर बीएसपी प्रत्याशी लक्ष्मण सिंह के अचानक निधन के बाद वहां मतदान को स्थगित कर दिया गया. जिस कारण प्रदेश की 199 सीटों पर ही मतदान किया गया है।

एक्जिट पोल के मुताबिक राजस्थान में कांग्रेस को बढ़त मिलती हुई नजर आ रही है. जिस कारण कांग्रेस में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है. वहीं बीजेपी द्वारा एग्जिट पोल को सिरे से नकार दिया गया है और सीएम वसुंधरा राजे का कहना है कि प्रदेश में एक बार फिर बीजेपी की सरकार बनेगी और एग्जिट पोल पहले भी कई बार गलत साबित हुए है।

header ads