Our Co. Partner- SMP School Kairwali, BulBul E Recharge

Headlines

शहीदों के सम्मान में 420 पारे में 42 फीट लंबा तिरंगा लिए सड़कों पर उतरे हजारों सीकरवासी

दैनिक भास्कर की मुहिम ‘शहीदों के साथ ये छल बर्दाश्त नहीं...’ के तहत आमजन ने की आवाज बुलंद

दैनिक भास्कर की ओर से चलाए जा रहे अिभयान ‘शहीदों के साथ छल बर्दाश्त नहीं...’ के तहत मंगलवार को सीकर के हजारों लोग 42 डिग्री पारे के बीच 42 फीट लंबा तिरंगा हाथों में थामे मैदान में उतर आए। वंदे मातरम, भारत माता की जय और शहीद अमर रहे के नारों के साथ उन्होंने शहीदों के नाम स्कूल, शिक्षा बोर्ड व अन्य दस्तावेजों में दर्ज करवाने की पुरजोर मांग रखी।

रैली की अगुवाई पूर्व सैनिक व शहीद वीरांगनाओं ने की। रैली में तीन हजार से ज्यादा लोग शहीद सैनिकों के हक की आवाज बने। वीरांगनाओं ने रैली को सुबह 8:40 बजे पुलिस लाइन कंट्रोल रूम से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

रैली के बाद शहीद वीरांगना सुमन, सरोज, सुनीता पलसाना, सुनीता रोरू बड़ी, सुशीला तंवर, कविता सामोता, शहीद वेलफेयर सोसायटी अध्यक्ष रामदेवाराम बिजारनियां ने मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। भास्कर की मुहिम के तहत पूरा मामला शिक्षा विभाग तक पहुंचा। उधर, 14 दिन से चल रही भास्कर मुहिम के बीच मंगलवार देर शाम माध्यमिक शिक्षा बोर्ड में प्रिंसिपल की मीटिंग हुई।

मीटिंग में तय हुआ कि चालू शिक्षा सत्र में विद्यार्थियों की मार्कशीट पर शहीद का नाम दर्ज होगा। उल्लेखनीय है कि शहीदों के नाम से चल रहे स्कूलों के रिकॉर्ड में शहीद का नाम नहीं होने का खुलासा दैनिक भास्कर ने किया था।

अनुशासन : वीरांगनाओं की अगुवाई में एनसीसी कैडेट्स, सेना भर्ती की तैयारी कर रहे डिफेंस एकेडमी के युवाओं और शहर के लोगों ने बेहद अनुशासन के साथ रैली निकाली।

सोशल मीडिया पर लाइव : रैली को लेकर शहर में उत्साह देखने को मिला। व्यापारी और राहगीरों ने मोबाइल से वीडियो बनाए। कुछ लोगों ने रैली काे फेसबुक लाइव भी किया।

मुहिम को सराहा : रैली के सड़कों पर उतरते ही लोग घर और दुकानों से बाहर आ गए। कई दुकानदार व राहगीर भी सैनिकों के सम्मान में रैली में शामिल हो गए।

1:30 घंटे का वक्त लगा: यहां देशभक्ति नारों ने जोश भर दिया। पुलिस कंट्रोल रूम से सुबह 8.40 बजे रैली रवाना हुई। यहां से रैली डाक बंगला तक पहुंची। डेढ़ घंटे तक लोग जोश से जुटे रहे।

42 फीट लंबी तिरंगा पट्टी : शहीद सैनिकों के सम्मान में एबीवीपी कार्यकर्ता 42 फीट लंबाई और 5.8 फीट चौड़ाई के तिरंगे के साथ शामिल हुए। कार्यकर्ता शहीद वीरांगनाओं के पीछे तिरंगा पट्टी थामे कदमताल करते आगे बढ़े।

इस रास्ते से निकली रैली : रैली पुलिस लाइन कंट्रोल रूम से रवाना होकर एसके कॉलेज, सैनी धर्मशाला, तापड़िया बगीची, कल्याण सर्किल, कलेक्ट्रेट होते हुए डाक बंगला पहुंची।।

साभार - दैनिक भास्कर न्यूज़ नेटवर्क

No comments