Our Co. Partner- SMP School Kairwali, BulBul E Recharge

Headlines

धर्म का मामा बन नाबालिग से ज्यादती की, सवा महीने बाद पंजाब से गिरफ्तार

आरोपी पर नाबालिग की मां और भाई को भी साथ ले जाने का है आरोप

सीकर- धर्म का मामा बनकर घर आकर नाबालिग से ज्यादती करने के आरोपी को लक्ष्मणगढ़ पुलिस ने सवा महीने की तलाश के बाद रविवार को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी पर लूट, अपहरण, आर्म्स एक्ट समेत विभिन्न अपराधों के दर्जनों मुकदमे दर्ज हैं।

Image result for masum se duskarm

लक्ष्मणगढ़ एसएचओ सुनील कुमार गुप्ता ने बताया कि मूल रूप से अलवर जिले के रहने वाले व हाल कस्बे में निवास कर रहे एक व्यक्ति ने 30 मई को अपनी नाबालिग पुत्री से ज्यादती की रिपोर्ट दी। रिपोर्ट में बताया कि उसके घर पर फकरुद्दीन गांव का परिचित बाबू खान आ रहा था।

बाबू खान उसकी पत्नी का धर्म का भाई बना हुआ था। बाबू खान ने उसकी नाबालिग बेटी(14) को डरा धमका कर कई दिनों से लगातार ज्यादती कर रहा था। बाबू खान उसकी पत्नी और उसके बेटे को लेकर चला गया। पुलिस ने पास्को एक्ट में मामला दर्ज कर लिया।

बार-बार नंबर बदल रहा था आरोपी

मामला दर्ज होने की जानकारी लगने के बाद आरोपी फरार हो गया। घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक विनीत कुमार व एएसपी डॉ. तेजपालसिंह ने आरोपी की तलाश के लिए एसएचओ सुनील कुमार गुप्ता की अगुवाई में पुलिस टीम का गठन किया।

पुलिस टीम के कई स्थानों पर तलाश करने के बाद भी आरोपी का कोई सुराग नहीं लगा। पुलिस ने अपनी रणनीति में बदलाव किया। इसमें आरोपी का मोबाइल नंबर लेकर उसकी लोकेशन का पता लगाया। लेकिन आरोपी के शातिर होने के कारण से वह बार-बार नंबर बदल रहा था।

लेकिन पुलिस को उसके पंजाब में छुपे होने की जानकारी मिली। पुलिस टीम आरोपी को पकड़ने के लिए रवाना हुई। पुलिस टीम ने आरोपी को उसकी बहन के यहां से दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया।

गुप्ता ने बताया कि नाबालिग से ज्यादती के आरोपी अलवर जिले के भिवाड़ी तृतीय फैज के फकरुद्दीन गांव निवासी बाबू खां उर्फ अब्दुल अजीज मेव को पंजाब के फतेहगढ़ जिले की मण्डी गोविन्दगढ़ से गिरफ्तार किय है। पुलिस सोमवार को आरोपी को कोर्ट में पेश करेगी।

ये थे पुलिस टीम में शामिल

आदतन अपराधी को पकड़ने के लिए गई पुलिस टीम में एसएचओ सुनील कुमार गुप्ता, एएसआई महेन्द्र सिंह, कांस्टेबल मंगलाराम, सुरेन्द्र कुमार, साइबर सेल के कांस्टेबल जीवराज सिंह शामिल थे।

9 साल जेल में रह चुका है आरोपी

पुलिस ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी आदतन अपराधी है। उसके खिलाफ राजस्थान के साथ हरियाणा के विभिन्न थानों में डेढ़ दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज है। इनमें हत्या का प्रयास, डकैती, लूट, चोरी, अपहरण, आर्म्स एक्ट समेत अन्य अपराधों के मामले शामिल है। पुलिस ने बताया कि आरोपी इससे पहले भी 9 साल जेल में बंद रह चुका है। आरोपी कई दिनों से लगातार नाबालिग को डरा धमकाकर उसके साथ ज्यादती कर रहा था।

No comments