नीमकाथाना न्यूज़- अन्नपूर्णा दूध योजना के तहत ब्लॉक के 201 राजकीय प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक स्कूलों के 13 हजार 378 छात्रों को सप्ताह में तीन दिन दूध वितरण योजना का सोमवार को शुभारंभ हुआ। राजकीय बालिका सीसै स्कूल छावनी में ब्लॉक स्तरीय कार्यक्रम आयोजित हुआ।


एसडीएम जेपी गौड़, भाजपा नेता प्रमोदसिंह बाजौर, बीईईओ सत्यप्रकाश टेलर, नोडल अधिकारी बनवारीलाल वर्मा, प्रधानाचार्य निर्मला वर्मा, रतिराम वर्मा, रामस्वरूप यादव, हवासिंह ढ़ाका ने बच्चों को दूध के गिलास देकर अभियान शुरू कराया। बच्चों को फीका दूध नहीं मिले इसके लिए भामाशाहों ने भास्कर की अपील पर स्कूलों में चीनी गिफ्ट की है।

कई बच्चों ने नहीं गटका फीका दूध : योजना के तहत ब्लॉक की कई स्कूलों में दूध में मीठा नहीं डाला गया। जब बच्चों को फीका दूध दिया गया तो कई बच्चों ने नहीं पिया। शिक्षकों के डर से बच्चे मुंह बनाते देखे गए।

201 स्कूलों में बांटा 22.82 क्विंटल दूध : बीईईओ सत्यप्रकाश टेलर ने कहा योजना के तहत पहले दिन ब्लॉक की सभी 201 स्कूलों में 22.82 क्विंटल दूध बच्चों को पिलाया गया। इनमें कक्षा एक से पांच तक के 7 हजार 871 छात्रों को 150 एमएल एवं कक्षा 6 से 8 वीं तक के 5,507 छात्रों को 200 एमएल दूध दिया।

चीनी का बजट नहीं मिला तो अधिकारियों नेगिनाए फीके दूध के फायदे : योजना में चीनी के लिए अतिरिक्त बजट नहीं मिला तो ब्लॉक स्तरीय कार्यक्रम में एसडीएम जेपी गौड़, बीईईओ सत्यप्रकाश टेलर सहित सभी अधिकारी फीके दूध के फायदे समझाते रहे। बच्चों को बिना चीनी का दूध पीने के गुण बताए गए।



विज्ञापनविज्ञापन के लिए संपर्क करें- 9079171692,7568170500

Join Whatsapp Group

नीमकाथाना न्यूज़

The Group Of Digital Neemkathana




- ऐसी ही अपने क्षेत्र की ताजा ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें Digital Neemkathana App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध।