Digital Neemkathana Android App Comming Soon...

News Update

पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में नीमकाथाना के रामनिवास यादव सहित बीएसएफ के चार जवान शहीद

नीमकाथाना- पाकिस्तान ने सीमा पर एक बार फिर से सीजफायर तोड़ा है। जम्मू-कश्मीर के सांबा सेक्टर की चमलियाल पोस्ट पर बुधवार को पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में राजस्थान के तीन जवान सहित बीएसएफ के चार जवान शहीद हो गए।

सीकर का जवान शहीद

शहीद एएसआई रामनिवास यादव सीकर के नीमकाथाना के मावंडा कस्बे के गांव डाबला स्थित बाना वाली ढाणी निवासी है। शहीद की सूचना मिलते ही गांव में शोक की लहर छा गई। वहीं गमगीन माहौल बना हुआ है। फिलहाल शहीद की सूचना परिजनों को नहीं दी गई है।

जानकारी के अनुसार जयपुर के जितेंद्र सिंह, सीकर के रामनिवास, अलवर के हंसराज गुर्जर गोलीबारी में वीरगति को प्राप्त हुए है। बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने बुधवार को सीजफायर का उल्लंघन किया और भारतीय चौकियों को निशाना बनाया।

 बीएसएफ के जिन चार जवान शहीद हुए हैं, उनमें एक असिस्टेंट कमांडेंट भी है। ये सभी पाकिस्तानी गोलीबारी में शहीद हुए है। इसके अलावा गोलीबारी में पांच सुरक्षा कर्मी घायल भी हुए है। तीनों शहिदों का पार्थिव शरीर आज शाम 4 बजे जयपुर एयरपोर्ट पर पहुंचेगा।

राजस्थान के तीन जवान शहीद

पाकिस्तान की ओर की गई कायराना हरकत में राजस्थान के तीन जवान शहीद हो गए। जिसमें जयपुर के जितेंद्र सिंह (असिस्टेंट कमांडेंट), सीकर के रामनिवास(एएसआई) और अलवर के हंसराज(कांस्टेबल) शामिल है।

हर बार सीजफायर का उल्लंघन

पाकिस्तान की ओर सीजफायर उल्लंघन की घटनाए लगातार बढ़ती जा रही है। इससे पहले भी शनिवार को भी पाक रेंजर्स के जवानों ने अखनूर के परगवाल सेक्टर में भारी गोलाबारी की थी, जिसके कारण बीएसएफ के दो जवान जवाबी कार्रवाई के बीच शहीद हो गए थे।

गौरतलब है कि पाकिस्तान द्वारा सीजफायर उल्लंघन की घटनाएं उस वक्त हो रही है, जब पिछले ही दिनों भारत-पाक के बीच डीजीएमओ स्तर पर सीमा पर शांति बहाल करने की दिशा में कदम उठाने का फैसला किया गया था।

No comments