जयपुर एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे व राज्यपाल ने किया स्वागत

जयपुर- राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दो दिवसीय यात्रा पर रविवार को जयपुर पहुंचे। राष्ट्रपति सेना के विमान से दोपहर साढ़े 12 बजे स्टेट हैंगर पर उतरे। यहां सेना और सिविल एडमिनिस्ट्रेशन की ओर से कोविंद को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। वहीं, प्रदेश की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और राज्यपाल कल्याण सिंह उन्हें एयरपोर्ट पर रिसीव करने पहुंचे।


इसी दौरान जयपुर एयरपोर्ट पर गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया, केबिनेट मंत्री अनिता भदेल, हेमसिंह भड़ाना, कृष्णेंद्र कौर दीपा, महिला आयोग अध्यक्ष सुमन शर्मा व मुख्य सचिव डीबी गुप्ता व डीजीपी ओपी गलहोत्रा भी मौजूद रहे। राष्ट्रपति कोविंद के विमान के साथ सेना के तीन हेलीकॉप्टर भी रहेंगे। इनमें से दो हेलीकॉप्टर शनिवार को ही स्टेट हैंगर पर पहुंच गए थे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का राजस्थान में यह पहला दौरा है।

- गृहमंत्री कटारिया समेत केबिनेट मंत्री और वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी रहे मौजूद
- राजस्थान में राष्ट्रपति का पहला दौरा, अजमेर दरगाह व पुष्कर सरोवर भी जाएंगे

दो दिवसीय दौरे पर यह रहेगा प्रोग्राम

यहां भूतपूर्व उपराष्ट्रपति भैरोंसिंह शेखावत व जनसंघ के संस्थापक सदस्य रहे सुंदर सिंह भंडारी की याद में दो योजनाओं की लांचिंग की जाएगी। शाम सवा सात बजे राष्ट्रपति गवर्नर हाऊस रवाना होंगे। इसके बाद रविवार रात 8 बजे बाद उनके सम्मान में यहां रात्रि भोज दिया जाएगा। यहां रात्रि विश्राम के बाद राष्ट्रपति सोमवार सुबह सेना के हेलीकॉप्टर से पुष्कर के लिए रवाना होंगे। हेलीकॉप्टर घूघरा में उतरेगा।

एयरपोर्ट पर गार्ड ऑफ ऑनर व स्वागत के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद कड़ी पुलिस सुरक्षा के बीच राजभवन पहुंचे। यहां राजभवन में ही शाम करीब 5 बजे हाईकोर्ट के जजों के साथ वे हाईटी में शामिल होंगे। इसके बाद शाह 6 बजे बिड़ला ऑडिटोरियम में पहुंचेंगे। यहां जयपुर नगर की ओर से उनका नागरिक अभिनंदन किया जाएगा।

यहां से राष्ट्रपति कोविंद 14 मई को सड़क मार्ग से पुष्कर रवाना होंगे। इसके बाद वे ब्रह्मा मंदिर के दर्शन करेंगे। यहां से अजमेर दरगाह में जियारत करने जाएंगे। इसके बाद सोमवार शाम को हेलीकॉप्टर से मुंबई के लिए रवाना होंगे।

कड़ी धूप में चली थी राष्ट्रपति के दौरे की रिहर्सल

राष्ट्रपति की जयपुर यात्रा के संबंध में शनिवार को रिहर्सल की गई। रिहर्सल के दौरान काफिला स्टेट हैंगर से रवाना होकर राजभवन पहुंचा। इसके बाद काफिला नागरिक अभिनंदन कार्यक्रम स्थल बिड़ला ऑडिटोरियम पहुंचा था। इसी तरह अजमेर में भी रिसर्हल की गई।

इस दौरान अतिरिक्त मुख्य सचिव सुदर्शन सेठी, जिला कलक्टर जयपुर सिद्धार्थ महाजन ने स्टेट हैंगर और बिड़ला ऑडिटोरियम पर तैयारियों की समीक्षा की और अधिकारियों को व्यवस्थाओं से संबंधित आवश्यक निर्देश दिए थे।

Source- Bhaskar Media Group

विज्ञापनविज्ञापन के लिए संपर्क करें- 9079171692,7568170500

Join Whatsapp Group

नीमकाथाना न्यूज़

The Group Of Digital Neemkathana




- ऐसी ही अपने क्षेत्र की ताजा ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें Digital Neemkathana App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध।