जयपुर- कांस्टेबल भर्ती के 8412 पदों के लिए पुलिस मुख्यालय इसी सप्ताह विज्ञापन जारी करेगा। वित्त विभाग से इन पदों के लिए स्वीकृति मिलने के बाद गृह विभाग ने फाइल पुलिस हैडक्वार्टर भिजवा दी है। पूर्व में 5359 पदों के लिए निकाली गई भर्ती भी इसी के साथ होगी।



इस तरह से पुलिस मुख्यालय 13771 पदों के लिए भर्ती परीक्षा आयोजित करेगा। परीक्षा जुलाई माह में होगी। भर्ती परीक्षा आयोजित कराने के लिए पुलिस मुख्यालय टीसीएस सहित चार अन्य कंपनियों के संपर्क में है।

हैडक्वार्टर विंग ने पूर्व में ऑन लाइन एग्जाम कराने वाली एप्टेक कंपनी से 16 लाख अभ्यर्थियों का डाटा ले लिया है। जिन अभ्यर्थियों ने भर्ती के लिए आवेदन कर रखा है उनसे दुबारा आवेदन व शुल्क नहीं लिया जाएगा। जिन अभ्यर्थियों के आवेदन निरस्त हो गए वे दुबारा आवेदन कर सकते हैं।

इस भर्ती में तीन से चार साल की आयु में छूट भी दी जाएगी। ऐसे में पूर्व में निकाली गई भर्ती में जो अभ्यर्थी ओवरएज हो गए थे वे भी आवेदन कर सकेंगे। ऑनलाइन एग्जाम के निरस्त होने के बाद राज्य सरकार ने कांस्टेबल भर्ती सैल का गठन कर आईजी डॉ. प्रशाखा माथुर को भर्ती सैल का जिम्मा दिया है।

आईजी के निर्देशन में भर्ती परीक्षा की लगभग पूरी तैयारी हो चुकी है। हैडक्वार्टर विंग से निर्देश मिलते ही विज्ञापन जारी कर दिया जाएगा।

Join Whatsapp Group

नीमकाथाना न्यूज़

The Group Of Digital Neemkathana




- ऐसी ही अपने क्षेत्र की ताजा ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें Digital Neemkathana App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध।