नीमकाथाना- श्रीमती राजे शनिवार को सीकर जिले के नीमकाथाना में शहीद सुनील कुमार यादव की प्रतिमा के अनावरण तथा 140 करोड़ रूपये के विकास कार्यों के लोकार्पण एवं शिलान्यास कार्यक्रम में उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि राजस्थान की धरती शूरवीरों की जननी है। यहां के कण-कण में शौर्य बसा हुआ है।

राजस्थान आपको एक पल के लिए भी भूला नहीं

श्रीमती राजे ने कहा कि शहीदों ने हमारे कल के लिए अपने को न्यौछावर कर दिया। हमारी सरकार शहीदों के परिजनों के साथ है। हमें उनके हर दुख-दर्द का एहसास है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राजस्थान शहीदों की कुर्बानी और उनके परिवार के त्याग को एक पल के लिए भी नहीं भूला है।

शेखावाटी को मिलेगा यमुना का पानी

श्रीमती राजे ने कहा कि शेखावाटी क्षेत्र के पीने के पानी की समस्या का स्थाई रूप से समाधान करने के लिए 20 हजार करोड़ रूपये की लागत से ताजेवाला हैड से यमुना का पानी राजस्थान लाने की परियोजना पर काम कर रहे हैं। इससे प्रदेश के चूरू, सीकर और झुंझुनूं जिले में पेयजल की समस्या का स्थाई समाधान हो जाएगा। परियोजना से सीकर जिले के सभी 800 गांव लाभान्वित होंगे।

हम एक ही प्रोजेक्ट के नाम पर चार-चार चुनाव नहीं लड़ते

श्रीमती राजे ने कहा कि हम विकास के नाम पर राजनीति नहीं करते और न ही हम एक ही परियोजना के नाम पर चार-चार चुनाव लड़ते हैं। उन्होंने कहा कि कुछ लोग एक परियोजना को पूरा करने का झांसा देकर चार-चार चुनाव लड़ लेते हंै और जनता परियोजना से लाभान्वित होने का इंतजार करती रहती है। लेकिन हमारी सरकार जो काम हाथ में लेती है उसको पूरी जिम्मेदारी और तत्परता के साथ समय पर पूरा करती है।

इससे पहले श्रीमती राजे ने 140 करोड़ रूपये की लागत के विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।

वीरांगनाओं का किया सम्मान 

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर शहीद सुनील कुमार यादव की वीरांगना श्रीमती कांता देवी और उनकी माताजी श्रीमती विमला देवी को शाॅल ओढ़ाकर और श्रीफल भेंटकर सम्मानित किया। उन्होंने दो अन्य वीरांगनाओं श्रीमती प्रेम यादव पत्नी शहीद जेपी यादव और श्रीमती कविता सामोता पत्नी शहीद होशियार सिंह सामोता का भी अभिनंदन किया। 

इस अवसर पर राजस्थान सैनिक कल्याण सलाहकार समिति के अध्यक्ष श्री प्रेमसिंह बाजौर, सांसद श्री सुमेधानंद सरस्वती, सैनिक कल्याण निदेशक पूर्व ब्रिगेडियर श्री करण सिंह, पूर्व विधायक श्री फूलचंद गुर्जर, सदस्य शहीद सम्मान यात्रा कर्नल श्री जगदेव सिंह, मेजर श्री घनश्याम सिंह सहित शहीदों के परिजन, पूर्व सैनिक अधिकारी एवं बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित थे।

ये हुए लोकार्पण और शिलान्यास

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे नीमकाथाना रेलवे ओवरब्रिज, शहरी गौरव पथ, 32 करोड़ की शहरी पुनर्गठित पेयजल योजना का लोकार्पण किया। वहीं राजकीय सीसै स्कूल में खेल स्टेडियम, खेतड़ी मोड़ पर 32 केवी जीएसएस, चकमंढ़ोली से पुरानाबास रोड, मांवडा-निजामपुर रोड, मीणा की नांगल सड़क, आरओबी सेसिरोही की तरफ दो किमी सड़क का शिलान्यास भी किया।

लोकार्पण/उद्घाटन लागत (करोड़ रूपये)  

1. शहरी गौरव पथ नगरपालिका, नीमकाथाना 2.50 

2. पुनर्गठित शहरी जलप्रदाय योजना, नीमकाथाना 32.69 

3. रेलवे ओवर ब्रिज नीमकाथाना 29.53 

शिलान्यास

1. पाटन-डावला-बिहारीपुर-गांवली सड़क चैड़ाईकरण एवं सुदृढीकरण 39.21 

2. नीमकाथाना-पुराणाबास-चक मंढोली सड़क का अपग्रेडेषन कार्य 3.77 

3. पाटन से मोठुका सड़क का अपग्रेडेषन कार्य 3.50 

4. मावण्डा-निजामपुर सड़क 19.24 

5. कोटपुतली-सीकर-कुचामन रोड पाटन कस्बे तक 1.80 

6. शाहपुरा-चिड़ावा रोड (सिरोही नदी से आरओबी नीमकाथाना का भाग)1.00 

7. सम्पर्क सड़क मीणा की नांगल 1.85 

8. 33 केवी सब स्टेशन खेतड़ी मोड़, नीमकाथाना 3.25 

9. गजानन्द मोदी राज.उ.मा. विद्यालय खेल स्टेडियम का निर्माण 1.00 

कुल - 139.34 करोड़ रूपये  

Join Whatsapp Group

नीमकाथाना न्यूज़

The Group Of Digital Neemkathana




- ऐसी ही अपने क्षेत्र की ताजा ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें Digital Neemkathana App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध।