Our Co. Partner- SMP School Kairwali, BulBul E Recharge

Headlines

सीकर मेडिकल कॉलेज जल्द चालू कराएंगे : मुख्यमंत्री

सीएम के जनसंवाद कार्यक्रम में घोषणा-नवोदय स्कूल की मरम्मत व विकास कार्याें पर खर्च होंगे तीन करोड़ रुपए

प्रबुद्धजन व लाभार्थियों और पदाधिकारियों से जनसंवाद कार्यक्रम में मुख्यमंत्री का समस्याओं से सामना हुआ, लेकिन कार्यकर्ताओं की नाराजगी और गुटबाजी सीएम तक नहीं पहुंची। इसके पीछे नेताओं का डेमेज कंट्रोल काम आया। चहेते लोगों को ही जनसंवाद कार्यक्रम में प्रवेश दिया गया। सीएम प्रतिभावान बच्चों से मुखातिब हुई।
पाटन. जनसंवाद में लोगों से बातचीत करती मुख्यमंत्री।
नवोदय स्कूल पाटन में मरम्मत व विकास कार्यों का शिलान्यास किया। इस पर तीन करोड़ रुपए से ज्यादा खर्च होंगे। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि श्रीमाधोपुर की बेटी भानुप्रिया को विदेश में पढ़ाई के लिए सरकार ने 40 लाख रुपए का पैकेज दिया गया है। अब वह 40 लाख में यूएस के कैलिफोर्निया से बीटेक करेगी।

कार्यक्रम में देवस्थान विभाग मंत्री राजकुमार रिणवां, सैनिक कल्याण राज्य मंत्री प्रेमसिंह बाजौर, भाजपा जिलाध्यक्ष मनोज सिंघानिया, भाजपा जिला उपाध्यक्ष श्रीकुमार लखोटिया, पूर्व जिलाध्यक्ष हरिराम रणवां, पाटन प्रधान संतोष गुर्जर, बाबूसिंह बाजौर, केदार सैनी, मनोज चौधरी, नवोदय प्राचार्य एके जैन, विष्णु चेतानी, डिप्टी कमिश्नर बीएल मारोडिया, कालूराम गुर्जर आदि मौजूद रहे।

आंधी ने व्यवस्थाओं में डाला खलल 

शाम पांच बजे अचानक मौसम का मिजाज बदल गया। तेज आंधी के साथ बारिश का दौर शुरू हो गया। अंधड़ के कारण बैनर व पोस्टर फट गए। जनसंवाद में हिस्सा लेने आए लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

शेखावाटी विवि द्वारा एफिलिएशन नहीं देने के मामले की मांगी कलेक्टर से रिपोर्ट 

स्वास्थ्य सेवा- महेंद्र गोयल व जयकुमार लोढ़ा ने कस्बे में ट्रोमा सेंटर व ब्लड बैंक खोलने की मांग की। हरिप्रसाद सैनी की मांग पर छावनी डिस्पेंसरी में सीएमएचओ को तत्काल डॉक्टर लगाने के आदेश दिए। मनोज गर्गने कहा, सीकर में मेडिकल कॉलेज तो बन गया है, लेकिन वह चालू नहीं हो पाया। सीएम ने कहा, जल्द ही मेडिकल कॉलेज शुरू करवाया जाएगा।

पेयजल व्यवस्था- मन्नालाल सैनी ने शहर के ऊंचाई वाले इलाकों में पानी की समस्या रखी। सीएम ने अधिकारियों से पूछा कि यहां पानी क्यों नहीं पहुंच पा रहा है। पूर्वविधायक फूलचंद गुर्जर ने कहा कि नहरी पानी योजना का फायदा क्षेत्र काे मिलना चाहिए।

उद्योग- व्यापारियों ने कहा कि चीनी पर मंडी शुल्क से स्टेट जीएसटी का नुकसान हो रहा है। अशोक अग्रवाल ने वर्ष 2012 में महावा-भराला औद्योगिक क्षेत्र विस्तार का मसला अटका होने का मामला उठाया। सीएम ने पूछा तीन साल से रीको विस्तार क्यों अटका है।

इस पर अधिकारी ने बताया कि इंडस्ट्रीज एरिए के लिए 131 हैक्टेयर भूमि अधिग्रहण की जा रही है। निजी भूमि को छोड़कर अवार्ड पारित कर दिया गया। कोर्ट में मामला लंबित होने से प्रकरण अटका है।

शिक्षा- पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष नेहा सैनी व कविता नेहरा ने महिला कॉलेज को पीजी करने, अंग्रेजी व ज्योग्राफी विषय में पीजी कक्षाएं शुरू करने की मांग की। राजकीय एसएनकेपी पीजी कॉलेज में पुलिस चौकी खोलने की मांग रखी। राजेश चाैधरी ने सीकर व झुंझुनूं के निजी कॉलेजों को शेखावाटी यूनिवर्सिटी द्वारा एफिलिएशन नहीं देने का मामला उठाया। सीएम ने कलेक्टर से रिपोर्ट मांगी।


No comments