नीमकाथाना-  गोपालगढ़ में पेयजल की बड़ी समस्या है। यहां के लोग पांच साल से टैंकरों से पानी खरीद रहें है। मामले में कई बार जलदाय विभाग के अधिकारियों से मिले। वहीं जनप्रतिनिधियों को भी अवगत कराया गया। लेकिन कहीं भी सुनवाई नहीं हो रही है।


मामले में मंगलवार को लोगों ने बैठक की। इसमें सर्वसम्मति से आंदोलन करने का निर्णय लिया। इस दौरान ग्रामीणों ने जिम्मेदारों के खिलाफ नारेबाजी भी की।

इधर, मावंडा कला में भी पानी की समस्या से लोग परेशान है। यहां कई दिनों से पानी सप्लाई बाधित है। मामले में मंगलवार को ग्रामीणों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। इसमें जल्द समस्या समाधान की मांग की गई है। ज्ञापन देने बड़ी तादाद में लोग आए।

बेटियां पढ़ें , इसके लिए डॉ. यादव ने दिए पांच पंखे, सेवानिवृत्ति के बाद लेंगे एक घंटा क्लास 

नीमकाथाना न्यूज- नीमकाथाना बेटी पढ़ाओ-बेटी बचाओ अभियान को डॉ. आरपी यादव ने अपनी जिंदगी का हिस्सा बना लिया है। पहले अपने गांव चूरी से स्कूल- कॉलेज जाने वाली लड़कियों के लिए बस खरीदकर दी। अब मालावाली स्कूल में बेटियों के लिए पांच पंखे सौंपे। यही नहीं डॉ. यादव ने सेवानिवृत्ति के बाद प्रतिदिन एक घंटा स्कूल में क्लास लेने की घोषणा की है। उन्होंने अपनी कार के चारों तरफ बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान के स्लोगन लगा रखे हैं।

वे मरीजों को भी बेटियों की शिक्षा में योगदान करने की सीख देते हैं। मंगलवार को राजकीय शहीद मोहनसिंह उच्च प्राथमिक स्कूल मालावाली में कार्यक्रम हुआ। वरिष्ठ बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. आरपी यादव ने कहा सेवानिवृत्ति के बाद वो स्कूल में बेटियों को पढ़ाने के लिए एक घंटा क्लास लेंगे।

लोगों से भी बालिका शिक्षा के लिए सहयोग मांगेंगे। नवरात्रों में बेटियों के लिए उपहार के रूप में डॉ.यादव ने पांच पंखे सौंपे। प्रधानाध्यापक सवाईसिंह मीणा ने बताया कि कार्यक्रम में जिलास्तरीय विज्ञान मेले में प्रश्नोतरी प्रतियोगिता में दूसरे स्थान पर रहे सातवीं के छात्र मुकेश वर्मा को पुरस्कार दिया गया।

विज्ञापनविज्ञापन के लिए संपर्क करें- 9079171692,7568170500

Join Whatsapp Group

नीमकाथाना न्यूज़

The Group Of Digital Neemkathana




- ऐसी ही अपने क्षेत्र की ताजा ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें Digital Neemkathana App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध।