Digital Neemkathana Android App Comming Soon...

News Update

शिक्षक के तबादले के विरोध में स्कूल की तालाबंदी कर किया प्रदर्शन

नीमकाथाना न्यूज़- दीपावास पंचायत के घाटा गुवार के राउमावि के एक शिक्षक को प्रतिनियुक्ति पर अन्यत्र लगाने के विरोध में स्कूली बच्चों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर विरोध प्रदर्शन किया।
छात्रों ने स्कूल के मुख्य गेट पर ताला जड़ दिया। करीब दो घंटे तक जमकर नारेबाजी की गई। मामले में शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों के आश्वासन पर ताला खोला गया। ग्रमीणो का कहना है कि स्कूल में शिक्षक नरेंद्र कुमार जो कि गणित व विज्ञान का शिक्षक था उसे फतेहपुर लगा दिया गया जिससे बच्चों की पढ़ाई बाधित हो रही है। दो महीने से स्कूल दो अध्यपको के रिक्त पद पड़े हुए है।

दूसरी ग्रमीणो की मांग है कि स्कूल को 10 वी तक कि जाए ।दूर से आ रहे बच्चों को गांव में ही शिक्षा मिल सके।नीमकाथाना तहसील का सरकारी स्कूल में सबसे अधिक बच्चों की संख्या है।ग्रमीणो का कहना है कि अगर दो दिन में मांगे नही मानी जाती है तो ग्रामीण दो दिन बाद चक्का जाम कर विरोध प्रदर्शन करेंगे जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।

दरअसल यहां के स्कूल में शिक्षकों के 9 पद स्वीकृत है। इनमें एक पद पहले से रिक्त है। वहीं एक अन्य शिक्षक नरेन्द्र कुमार को प्रतिनियुक्ति पर फतेहपुर लगा दिया। जिससे स्कूली बच्चों की पढ़ाई बाधित हो रही है। इसी को लेकर लोगों में आक्रोश है।

प्रदर्शन के दौरान चिपलाटा सहकारी समिति अध्यक्ष जगदीश गुर्जर, कैलाश चंद्र, बोदूराम, नाथूराम, श्योपाल, भगवानाराम, राकेश, सुभाष, रामजीलाल, रमेश गुर्जर सहित अनेक लोग मौजूद रहें।

No comments