Digital Neemkathana Android App Comming Soon...

News Update

देर रात अनशनकारी की तबीयत बिगड़ने पर डॉक्टरों ने किया अस्पताल में भर्ती

शहीद प्रतिमा के लिए जगह देने व नामकरण का मामला: आज करेंगे पालिकाध्यक्ष का पुतला दहन

नीमकाथाना न्यूज़- शहीद सम्मान बचाओ संघर्ष समिति द्वारा पांच सूत्रीय मांगों को लेकर पालिका कार्यालय पर शुरू किया गया सदबुद्धि यज्ञ व क्रमिक अनशन गुरुवार को तीसरे रोज भी जारी रहा। क्रमिक अनशन कर रहे खिंवाला निवासी गिरधारीलाल की तबीयत बीती रात बिगड़ गई। सूचना पर रात में ही पालिका कार्यालय पर संघर्षसमिति के लोग जुट गए।

शहीद पिता सांवलराम यादव ने बताया कि मामले में प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री व कलेक्टर को मेल से सूचना व ज्ञापन भेजा गया है। संघर्ष समिति ने मांग रखी है कि शीघ्र मांगें पूरी नहीं हुई तो आंदोलन को तेज करेंगे। ज्ञापन में सर्दी के मौसम में क्रमिक अनशनकारियों की तबीयत बिगड़ने पर चिकित्सकीय जांच की मांग उठाई।

अधिकारियों के निर्देश पर कपिल अस्पताल के डॉ.एचएल सैनी जांच के लिए धरना स्थल पहुंचे। उपचार के बाद डॉ.सैनी ने क्रमिक अनशनकारी गिरधारीलाल को अस्पताल में भर्ती किया।

दूसरी ओर मांगों को लेकर मावंडा खुर्द सरपंच विनोद जाखड़, भगेगा सरपंच मधुसुदन सिंह, कामरेड रोशनलाल, राजपालसिंह डोई, राजेश बाजिया, पूर्व आयकर अधिकारी हनुमान सिंह यादव, मालीराम यादव, बीपी सिंह, पूरण यादव, सुरेश जाखड़, राकेश नटवाडिया व पूर्व विधायक फूलचंद गुर्जर ने धरना स्थल पहुंचकर समर्थन दिया।

संघर्ष समिति सदस्यों ने बताया कि शुक्रवार को राजपाल सिंह डोई, रोहिताश्व गुर्जर, सुरेश गुर्जर, लालचंद गुर्जर, सुमित आदि दर्जनों युवक क्रमिक अनशन पर रहेंगे। युवा संगठनों ने भी शहीदों के अपमान पर नपा प्रशासन के प्रति नाराजगी जताई है।

शहीद सम्मान बचाओ संघर्ष समिति शुक्रवार को कई संगठनों के साथ मांगों को लेकर पालिकाध्यक्ष त्रिलोक दीवान का पुतला फूकेंगी। संघर्ष समिति संयोजक सांवलराम यादव ने बताया कि पालिकाध्यक्ष व कांग्रेस पार्षदों की मनमानी से लोगों में नाराजगी है।

No comments