Digital Neemkathana Android App Comming Soon...

News Update

नीमकाथाना: सिलेंडर फटने से जूतों के शोरूम में लगी आग

नीमकाथाना: बुधवार को सुभाष मंडी में सुबह के पौने चार बजे जूतों के शोरूम में आग लगजाने से लाखों के जूते जलकर राख हो गए। शोरूम के ऊपर के घर में रखा एक गैस सिलेंडर फटने से यह हादसा हुआ। इससे मकान की छत में दरारें आ गई।
Source- Neem ka thana bhaskar
सिलेंडर का धमाका इतनी तज था कि लोगों में अफरा तफरी का माहौल हो गया। गनीमत ही रही बड़ा हादसा होने से टल गया। क्योंकि शोरूम के पास ही ऑयल पेंट की दो-तीन दुकानें थी।

सूचना पर सीओ कुशाल सिंह व तहसीलदार सरदार सिंह गिल मौके पर पहुँच कर स्थिति का जायजा लिया। ढाई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

मामले में पीड़ित ने कोतवाली थाने में रिपोर्ट दी है। आगजनी पुरुषोत्तम भारद्वाज की दुकान में हुई। घटना के बीस मिनट पहले ही पीड़ित का परिवार पानी भरकर सोया था। यहां सुबह तीन बजे सप्लाई आती है। अचानक कुछ जलने का अंदेशा हुआ।

परिवार के लोगों ने इधर-उधर देखा तो शोरूम से धुआं निकलता देखा। शोर सुनकर पड़ोसी भी आ गए। आग से घिरे लोगों को शोरूम के पीछे के रास्ते से निकाला गया। लोगों ने नगर पालिका से दमकल बुलाकर आग पर काबू पाया। वहीं शोरूम का फर्नीचर, ग्लास, व सोफे भी जल गए। समय रहते आग पर काबू पाने से अन्य सामान बचा लिया गया।

सिलेंडर का धमाका इतना तेज लोग घरों से बाहर आए:

स्टोर में रखे एक गैस सिलेंडर ने आग पकड़ ली। वह तेज धमाके के साथ फट गया। जिससे मकान की छत में दरारें आ गई। लोगों के मुताबिक सिलेंडर फटने की आवाज काफी दूर तक सुनी गई। जिससे लोगों में दहशत फैल गई। धमाके से डरे लोग घरों से बाहर निकल आए।

आग बुझाने लोगों ने जान जोखिम में डाली:

शोरूम की आग पड़ोस में आयल पेण्ट की दुकान तक नहीं फेल सके। इसके लिए पुलिस व दमकलकर्मियों के साथ आधा दर्जन युवक जुटे। उन्होंनें जान जोखिम में डालकर आग बुझाने में दमकल कर्मियों की मदद की।

No comments