Skar: बिजली निगम ने बड़ी कार्यवाही करते हुए कई गांवों में छापे मारकर बिजली चोरों को रंगे हाथों पकड़ा। गांव भगतपुरा में एक व्यक्ति ने बिजली चोरी का अनोखा तरीका अपनाते हुए खेत में गुमटी के पास नई दीवार बनाकर पुरे ट्रांसफार्मर को ही छिपा रखा था। ट्रांसफार्मर के जरिए वह कृषि के लिए विद्युत मोटर चला रहा था।
बिजली चोरी करने का नायाब तरीका पकड़ा, दो लाख का ठोका जुर्माना
source - google
अर्जुनलाल किरडोलिया लंबे समय से इस तरह बिजली चोरी कर रहा था। ट्रांसफार्मर की जानकारी छिपाने के लिए उपयोगकर्ता ने मार्किंग को ग्राइंडर द्वारा मिटा दिया और नीले रंग से पूरे ट्रांसफार्मर को फिर से पेंट किया गया था।

अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि अर्जुनलाल ट्रांसफार्मर को आखिर कहां से लेकर आया था। बिजली निगम द्वारा सिस्टम से छेड़छाड़ करने, अवैध ट्रांसफार्मर रखने के मामले में एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी। दोनों प्रकरणों में दो लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया। इसी तरह सरवड़ी में भी एक बिजली चोरी का मामला पकड़ा गया। कार्रवाई अधिशासी अभियंता आरपीसिंह, जेईएन विवेक अोला के नेतृत्व में की गई।

- ऐसी ही अपने क्षेत्र की ताजा ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें Digital Neemkathana App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध।