① दुकान का ताला तोड़कर चोरी का प्रयास 

गणेश्वर- कस्बे के मुख्य बस स्टैंड पर गुरुवार रात को किराने की दुकान का ताला तोड़कर बदमाशों ने चोरी का प्रयास किया, लेकिन वे चोरी करने में नाकाम रहे। दुकान में नकदी नहीं मिली। यहां केवल किराना सामान ही रखा था।

सूचना पर सदर पुलिस मौके पर पहुंची। मौका मुआयना की पुलिस जांच कर रही है। पुलिस के मुताबिक दुकान मूलचंद वर्मा की है। वह सुबह दुकान आया तो ताले टूटे मिले। चोरी के अंदेशा होने पर दुकान के अंदर सामान की जांच की तो सामान बिखरा मिला। मूलचंद ने बताया दुकान में नकदी नहीं थी।

② खंडेला में अवैध कॉम्पलेक्स होंगे सीज 

खंडेला- नगर पालिका क्षेत्र में नगर पालिका की बिना स्वीकृति व नियम विरुद्ध बने बहुमंजिला व्यावसायिक कॉम्प्लेक्सों पर पालिका ने सोमवार को सुबह 11 बजे से सीज करने की कार्रवाई के नोटिस चस्पा किए हैं। अधिशासी अधिकारी प्रियंका बुडानिया ने बताया कि कस्बे के कांवट रोड, उदयपुरवाटी रोड, पलसाना रोड, मुख्य बाजार व पुलिस थाने के पास नगर पालिका की बिना स्वीकृति के अवैध रूप से बहुमंजिला व्यावसायिक इमारतों का निर्माण किया गया है। उन्हें सीज कर तोड़ने की कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए चिन्हित की गई इमारतों पर सूचनार्थनोटिस चस्पा किए गए हैं।

③ जमीन विवाद में मारपीट का मामला दर्ज 

खंडेला- चुंगी नाका नंबर दो की झालरा की ढाणी में जमीन विवाद को लेकर शुक्रवार सुबह एक ही परिवार के दो पक्षों के मध्य मारपीट हो गई। इसके बाद एक पक्ष ने मारपीट का आरोप लगाते हुए दो लोगों के विरोध मुकदमा दर्ज करवाया। पुलिस के अनुसार झालरा की ढाणी निवासी बजरंग लाल ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि परिवार के ही मुकेश व पप्पूराम ने जमीन के मसले पर बातचीत करने के लिए खेत में बुलाकर उससे मारपीट की।

④ एसएफआई ने एसडीएम कार्यालय पर प्रदर्शन किया 

नीमकाथाना- छात्र संगठन एसएफआई तहसील कमेटी ने शुक्रवार को मांगो को लेकर एसडीएम कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया। जिला उपाध्यक्ष एडवोकेट कैलाश खरबास के नेतृत्व में एसडीएम प्रतिनिधि को ज्ञापन सौंपा गया। उसमें छात्र हिताें से जुड़े मुद्दों के बारे में बताया गया है। इस दौरान सभा भी की।

इसमें वक्ताओं ने छात्र हितों की पैरवी की। इसमें एसएनकेपी व कमला मोदी महिला कॉलेज के छात्र-छात्राएं मौजूद रही।

छात्र नेता ओमप्रकाश सैनी ने बताया कि छात्रों को आवेदन के समय आवंटित विषय दिए जाएं, थोंपे नहीं। कक्षाएं नियमित हों। छात्रों की मांगें नहीं मानने पर दो नवंबर से अनिश्चितकालीन धरना दिया जाएगा।

प्रदर्शन में ममता सैनी, मीना गौरा, नवरंग दूधवाल, नरेंद्र स्वामी, जीतू सामरिया, रिंकू, सुनीता कुमारी, मनीषा कंवर, एकता यादव, प्रियंका, शारदा कुड़ी, सुलोचना सैनी, सरिता कुड़ी, अंकिता सैनी आदि मौजूद रही।

⑤ डेढ़ घंटे जाम, लोगाें को परेशानी हुई 

नीमकाथाना- खेतड़ी मोड़ पर शुक्रवार को करीब डेढ़ घंटेजाम लगा रहा। इससे वाहनों की लंबी कतारें लग गई। जाम के समय खेतड़ी मोड़ पर पुलिस का कोई जवान तैनात नहीं था। लोगों की सूचना पर कोतवाली पुलिस ने आकर जाम खुलवाया। ऐसे ही हालात कपिल अस्पताल के सामने के है। दोनों जगह हर एक घंटे में जाम की स्थिति बनती है। प्रशासनिक अधिकारियों की हर बैठक में समस्या को लेकर चर्चा की जाती है, लेकिन मामले में कार्रवाई नहीं करते। इससे लोगो में रोष है।

⑥ अब पेपरलेस होंगी सहकारी समितियां, प्रशिक्षण दिया 

नीमकाथाना- समग्र सहकारिता विकास योजना सीकर द्वारा केंद्रीय सहकारी बैंक की नीमकाथाना, पाटन, टोडा एवं ग्राम सेवा एवं क्रय विक्रय सहकारी समितियों के मुख्य कार्यकारी प्रबंधकों काे सोफ्टवेयर प्रशिक्षण नीमकाथाना में दिया। नाथा की नांगल समिति अध्यक्ष छोटूराम की अध्यक्षता में प्रशिक्षण दिया गया। योजना के माध्यम से सहकारी समितियों को पेपरलेस करना है।

आईसीडीपी सीकर के विकास अधिकारी चौधरी महताबसिंह ने व्यावसायिक संस्थाओं का डिजिटलीकरण करने की आवश्यकता पर जोर दिया। प्रशिक्षण में क्रय-विक्रय सहभागी जयसिंह, भागीरथसिंह, समितियों के शंकरलाल सैनी, छाजूराम सैनी, सुभाषचंद्र, जगदीश आदि थे।

विज्ञापनविज्ञापन के लिए संपर्क करें- 9079171692,7568170500

Join Whatsapp Group

नीमकाथाना न्यूज़

The Group Of Digital Neemkathana




- ऐसी ही अपने क्षेत्र की ताजा ख़बरें सबसे पहले पाने के लिए डाउनलोड करें Digital Neemkathana App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध।