नीमकाथाना न्यूज़ के लक्की में ड्रा भाग लें

News Update

नीमकाथाना खंडहर में तीन कट्‌टों में मिला विस्फोटक सामन, एक आरोपी गिरफ्तार

नीमकाथाना-  ग्राम खंडेला में बारूद के अवैध रूप से पटाखे बनाते समय बुधवार को एक विस्फोट हो गया था जिसमें दो बालिकाओं की मौत हो गई थी। इस घटना के बाद पुलिस ने रविवार को वार्ड 19 से तीन कट्टों में भरे बारूद के पटाखे जब्त किए। वहीं एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया गया है।

neem ka thana news
source - neem ka thana bhaskar
प्रथमतया माना जा रहा है कि पुलिस द्वारा की की जा रही तफ्तीश और क़ानूनी कार्रवाई से बचने के लिए बारूद का अवैध कारोबार करने वाले किसी व्यक्ति ने बारूद को कट्टों में भरकर यहां फेंक दिया। रविवार को पुलिस को फोन मिली सूचना के आधार पर खंडहर में तलाशी अभियान चलाया। अभियान में पुलिस के हाथ विस्फोटक भरे हुए तीन कट्टे लगे जिनको जप्त कर लिया गया है।

चौकी प्रभारी विनोद सिंह के मुताबिक दोपहर में पुलिस को फोन पर खंडहर में कट्टों में कुछ छुपाया होने की सूचना मिली थी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पूर्व में हुए विस्फोट से 200 मीटर की दूरी पर स्थित एक खंडहर में तलाशी ली। उसी दौरान वहां तीन कट्टों में बारूद से बनाए गए पटाखे जब्त किए तथा उसके पास ही स्थित सूखे कुएं में भी तलाशी ली।

पुलिस ने कट्टों में भरे हुए विस्फोटक को जब्त कर उच्च अधिकारियों के निर्देशानुसार खंडेला मोड़ स्थित मैगजीन को सुपुर्द कर नष्ट करवाने की कार्रवाई की। चार अक्टूबर की शाम को वार्ड 14 स्थित लियाकत अली के घर में हुए विस्फोट से दो बालिकाओं की मौत के मामले में जांच अधिकारी सदर नीमकाथाना के सीआई करणी सिंह ने रविवार को अवैध रूप से बारुद रखने के आरोप में राकेश पुत्र सत्यनारायण भड़भूज्या को गिरफ्तार किया।
------------------------------------
डंपर ने बाइक को मारी टक्कर ससुर व पुत्रवधु घायल, महिला की हालत गंभीर

खंडेला- रोयल-खंडेला मार्ग के अगलोई मोड़ पर रविवार को डंपर चालक ने लापरवाही से चलाते हुए आगे चल रही बाइक को टक्कर मार दी। दुर्घटना में बाइक सवार मंढ़ा निवासी झाबरमल व उसकी पुत्रवधु गंभीर रूप से घायल हो गए।

आसपास के लोगों की सहायता से उन्हें खंडेला के राजकीय चिकित्सालय पहुंचाया गया, जहां से सुनीता महरिया को सीकर रैफर कर दिया गया। बाइक सवार झाबरमल अपनी पुत्रवधु को लेकर सुहागपुरा जा रहा था, तभी हादसा हो गया।
header ads