विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें- +91-9079171692, +91-9680820300

News Update

गोरधनपुरा में स्वच्छता अभियान में पौधरोपण किया, कलेक्टर ने योजनाओं की दी जानकारी

नीमकाथाना- गोरधनपुरा में गुरुवार को स्वच्छता मिशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि कलेक्टर नरेश ठकराल थे। वहीं पूर्वप्रधान मदन भांवरिया एवं कर्नल कालूराम बतौर विशिष्ट अतिथि मौजूद रहे।

कार्यक्रम के तहत आए कलेक्टर से एक महिला ने खाद्य सामग्री नहीं मिलने की शिकायत की। कहा, साहब हमें राशन ही नहीं दे रहे हो तो यह राशन कार्ड भी आप ले जाओ। इस पर कलेक्टर ने संबंधित अधिकारियों को मामले की जांच के निर्देश दिए।

स्वच्छता मिशन कार्यक्रम में पौधरोपण भी हुआ। अतिथियों ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र को आवंटित भूमि पर पौधरोपण किया। यहां 150 पौधे लगाएंगे। इस मौके पर कलेक्टर ने लोगों को स्वच्छता अभियान से जुड़ने का आह्वान किया।

ग्रामीणों ने कलेक्टर नरेश ठकराल के समक्ष अतिक्रमण की समस्या रखी। इस पर कलेक्टर ने सबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।

इससे पूर्व ग्राम अध्यक्ष परमानंद कंकोड़िया व दुर्गाप्रसाद लाठर ने अतिथियों का सम्मान किया। इस दौरान एसडीएम जेपी गौड़, सैनिक कल्याण अधिकारी शिवसिंह धोलिया, तहसीलदार सरदारसिंह गिल,  विकास अधिकारी सुमेरसिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी विष्णु मीणा आदि मौजूद रहे।

वीरांगनाओं का सम्मान किया: 

पौधरोपण कार्यक्रम में गोरधनपुरा की वीरांगना सुमित्रा देवी व कवित सामोता का शॉल ओढ़ाकर सम्मान किया। उनके साथ ही ग्रामीण दुर्गाप्रसाद लाठर व हरिसिंह लाठर को सार्वजनिक स्थानों पर पौधरोपण अभियान के लिए लोगों को प्रेरित करने के लिए कलेक्टर ठकराल ने सम्मानित किया।

निर्माण कार्यो का निरीक्षण किया:

कलेक्टर ने यहां सरकारी योजना के तहत हुए निर्माण कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने कोटड़ा में प्रधानमंत्री आवास योजना में बने मकानों का अवलोकन किया। वहीं शहर में स्वच्छ भारत मिशन के तहत बने सुलभ शौचालयों का निरीक्षण भी किया। मामले में अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। इस दौरान एसडीएम जेपी गौड़, ईओ सलीम खान भी मौजूद रहे।