Digital Neemkathana Android App Comming Soon...

News Update

सरपंच ने गाँव के लिए प्रस्तावित सरकारी राशि से बनवाई निजी टंकी एवं ट्यूबवैल, पद से हटाया

अजीतगढ़: गाँव के लिए प्रस्तावित सरकारी राशि से अपने चहेते लोगों के खेतों में नियम विरुद्ध टंकी एवं ट्यूबवैल लगाने के मामले में संभागीय आयुक्त जयुपर राजेश्वर सिंह ने आदेश जारी कर खंडेला क्षेत्र की ग्राम पंचायत दूधवालों का बास के सरपंच मुरारीलाल शर्मा को तत्काल प्रभाव से अयोग्य घोषित कर पद से हटा दिया है।

निर्माण कार्य मेंखर्च की गई चार लाख 98 हजार 35 रुपए की सरकारी राशि पूर्व सरपंच मुरारीलाल शर्मा, तत्कालीन सचिव एवं कनिष्ठ अभियंता से वसूली जाएगी।

जानकारी के अनुसार स्थानीय ग्रामीण प्रभातीलाल, श्रीकिशन शर्मा ने मुरारीलाल शर्मा के खिलाफ सरपंच पद का दुरुपयोग कर नियम विरुद्ध अपनेचहेतेपूरणमल दूधवाल एवं नागरमल की निजी खातेदारी की भूमि मेसरकारी राशि सेट्यूबवैल एवं टंकी निर्माण कराने की शिकायत संभागीय आयुक्त को दर्ज करवाई थी।

आयुक्त नेएसडीएम खंडेला तथा अतिरिक्त कलेक्टर सीकर से जांच करवाई। शिकायत सही पाए जानेपर मुरारीलाल शर्मा को आरोप पत्र जारी कर जवाब मांगा गया। जवाब संतोषप्रद नहीं होने पर सरपंच को सुनवाई का अवसर देकर पंचायतीराज विभाग के निर्देश पर संभागीय आयुक्त नेसीईओ को सरपंच का पद रिक्त कर चार्ज अन्य को दिलवाने के निर्देश दिए हैं।

No comments