नीमकाथाना न्यूज़ के लक्की में ड्रा भाग लें

News Update

सवाईमाधोपुर में दर्दनाक हादसा, एक घायल 5 की मौत, खुशी मातम में बदली

सवाईमाधोपुर: रक्षाबंधन ख़ुशी का त्योहार कल सवाईमाधोपुर में मातम में बदल गया। जो बहिने अपने भैया का इन्तजार कर रही थी, वे अब कभी अपने भैया की कलाई पर राखी ना बांध सकेंगी। ये दुखद घटना रक्षाबंधन से एक दिन पहले मुंबई-दिल्ली रेल ट्रैक पर सवाईमाधोपुर रेलवे स्टेशन पर रविवार दोपहर को हो गई।

सवाईमाधोपुर में दर्दनाक हादसा, एक घायल 5 की मौत, खुशी मातम में बदली

त्योहार का समय होने के कारण जयपुर-बयाना ट्रेन खचाखच भरी थी। यात्री इंजन, डिब्बों के दरवाजों व कपलिंग पर बैठे थे। ट्रेन के प्लेटफार्म नं. एक पर रुकते ही चैकिंग के लिए टीटीई और भीड़ को खदेड़ने के लिए आरपीएफ के जवान आ गए। भीड़ पर लाठियां चलाई गई । अफरा-तफरी के माहौल में कुछ यात्री पटरियों पर कूद गए। इस बीच गांधीधाम- हावड़ा गरबा एक्सप्रेस आगईं। पटरियों पर खड़े यात्री संभल पाते इससे पहले ही 6 यात्री चपेट में आ गए। 5 की मौत हो गई, जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया।

एक ने आँखों के सामने गवायाँ भाई तो दूसरे ने खोया पति 

सवाईमाधोपुर रेलदुर्घटना के दौरान एक साथ सफर कर रहे भाई की आंखों के सामने ही भाई की जान चली गई, वहीं एक पत्नी ने अपना पति खोदिया । घटना के बाद दोनों की आंखों से आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे थे। एक भाई अपने भाई के शव को अपनी छाती से चिपकाए रोता बिलखता रहा। वहीं दूसरी और पत्नी रोते हुए अपने तकदीर को कोस रही थी। स्थानीय रेलवे स्टेशन पर हुई दुर्घटना के बाद शवों को संभालते पुलिस अधिकारी एवं लोग। हादसे के बाद गम में डूब गया शहर।

सवाईमाधोपुर में दर्दनाक हादसा, एक घायल 5 की मौत, खुशी मातम में बदली
source- google images

मृतकों में ये हैं शामिल 

मृतकों में तीन करौली, 1 सवाईमाधोपुर और एक मध्यप्रदेश का निवासी हादसा दोपहर करीब 12:15 बजे हुआ। जयपुर-बयाना ट्रेन प्लेटफार्मनं.-1 पर रुकी। प्लेटफार्मनंबर 2 पर होली-डे ट्रेन खड़ी थी। बीच की पटरी पर यात्री कूदे। मृतकों में करौली के सपोटरा निवासी मुकेश वैष्णव (30), मप्र के श्योपुर जिले के निवणिया कराल निवासी मानसिंह जाटव (30), करौली के महावीरजी निवासी कमल मीणा (19), करौली के लेडोर कला मासलपुर निवासी भूपेश (14) तथा सवाईमाधोपुर के रायपुर वजीरपुर निवासी रवि जाटव (25) की मौत हो गई।

अफसर पहुंचे मौके पर 

घटनाकी सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक मामन सिंह यादव, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दशरथ सिंह, पुलिस उपाधीक्षक शहर सुभाष मिश्रा, मानटाउन थानाधिकारी उदयभान मय जाप्ते के रेलवे स्टेशन पहुंचे तथा घटना की जानकारी ली। त्योंहारी सीजन होने के बाद भी रेलवे प्रशासन द्वारा सुरक्षा के इन्तजाम ना काफी है।

header ads