विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें- +91-9079171692, +91-9680820300

News Update

नवाज से तीसरी बार पीएम का पद छिना गया , इस बार सुप्रीम कोर्ट ने हटाया।

पनामा कांड में बुरे फंसे पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ को वहां के सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को प्रधान मंत्री पद के लिए अयोग्य करार दिया है। नवाज को पद से इस्तीफा देना पड़ा। शरीफ पाकिस्तान के तीसरी बार पीएम बने थे। बीच में ही अयोग्य  करार दिए जाने पर नवाज अपना कार्यकाल भी पूरा न कर सके।

नवाज से तीसरी बार पीएम पद छिना, अब सुप्रीम कोर्ट ने हटाया।
source- google images

नवाज को तीसरी बार पद से हटाया गया है। पहली बार राष्ट्रपति, दूसरी बार सेना और अब कोर्ट ने हटा दिया। कोर्ट ने कहा कि नवाज संविधान के प्रति ईमानदार नहीं हैं। कभी चुनाव नहीं लड़ सकेंगे। पार्टी अध्यक्ष पद छोड़ना ही होगा वे इस फैसले को चुनौती नहीं दे सकते।

नवाज परिवार पर 6 माह में फैसला सुनाने का आदेश

कोर्ट ने नवाज, बेटी, दामाद व दोनों बेटों पर भ्रष्टाचार का केस दर्ज कर 6 माह में ट्रायल पूरा करने को कहा है। जांच टीम ने कहा कि नवाज 2006 से 2014 तक दुबई स्थित कंपनी के चेयरमैन थे। उन्हें 10 हजार दिरहम वेतन मिलता था। नवाज इसे झुठलाते रहे। लेकिन यूएई वर्क वीसा रोड़ा बन गया। यूएई में सभी को बैंक से वेतन मिलता है। सबूत जांच टीम के पास था। इसी आधार पर बेईमान साबित हुए।

शहबाज शरीफ हो सकते हैं अगले पीएम 

नवाज के छोटे भाई और पंजाब प्रांत के सीएम शहबाज शरीफ अगले पीएम हो सकते हैं। रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ, अहसान इकबाल चौधरी, अयाज सादिक और चौधरी अहमद निसार के नाम की भी चर्चा है।