ई-ग्राम व जन्म-मृत्युपंजीयन प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

0
नीमकाथाना: पंचायत समिति सभागार में जन्म-मृत्यु प्रशिक्षण व  ई-ग्राम कार्यक्रम का आयोजन किया गया। पंस क्षेत्र की समस्त ग्राम पंचायतों के प्रभारी, ग्राम सचिव, कृषि पर्यवेक्षक, पटवारी, एवं प्रधानाचार्य प्रशिक्षण में शामिल हुए।

ई-ग्राम व जन्म-मृत्युपंजीयन प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
source- google images

उद्घाटन सैसन में एसडीएम जेपी गौड़ ने बताया कि ब्लॉक स्तर पर विभागों के बीच समन्वय के लिए ई-ग्राम योजना बेहतर विकल्प है। सहायक निदेशक आर्थिक एवं सांख्यिकी विभाग सीकर नरेंद्र भास्कर ने ई-ग्राम के महत्व के बारे में लोगो को अवगत कराया।

उन्होंने वर्तमान परिदृश्य में ग्रामीण स्तर पर संचालित योजनाओं के मूल्यांकन में ई-ग्राम योजना के योगदान की जानकारी दी। ब्लॉक नोडल अधिकारी महेंद्र सिंह यादव ने बताया कि मुख्यमंत्री ई-ग्राम परियोजना के तहत 12 विभागों की योजनाओं का संकलन किया जाता है। मासिक व वार्षिक संकलन से ग्राम स्तर पर समस्याओं के समाधान कराने के प्रयास किए जाते हैं। प्रशिक्षण कार्यक्रम के द्वितीय सत्र में ब्लॉक के समस्त रजिस्ट्रार जानकारी दी गई। 

Post a Comment

0Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)
Neemkathana News

नीमकाथाना न्यूज़.इन

नीमकाथाना का पहला विश्वसनीय डिजिटल न्यूज़ प्लेटफॉर्म..नीमकाथाना, खेतड़ी, पाटन, उदयपुरवाटी, श्रीमाधोपुर की ख़बरों के लिए बनें रहे हमारे साथ...


#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !