गावंडी प्रकरण! महिला की मौत 60 घंटे पूर्व, बच्चे की 36 घंटे बाद व पुरुष की 10 घंटे पहले हुई मौत: मेडिकल बोर्ड

शव सड़ने से मृतका के शरीर पर हुए फफोले: पोस्टमार्टम रिपोर्ट

नीमकाथाना: सदर थाना इलाके के ग्राम गांवड़ी में एक युवक द्वारा अपनी पत्नी और बेटे की हत्या कर जान देने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। रविवार को शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया गया। पोस्टमार्टम के बाद एक ही चिता पर दंपती का अंतिम संस्कार किया गया। बच्चे को दफनाया गया। सदर थानाधिकारी कस्तूर वर्मा ने बताया कि प्रथम दृष्टया गृह क्लेश का मामला सामने आ रहा है। गृह क्लेश के चलते संपत कुमावत ने अपनी पत्नी व बेटे को गला दबाकर मार डाला। उसके बाद उसने खुद फांसी लगा ली। 

मामले की उपखंड अधिकारी कर रहे जांच
सदर थाना पुलिस के मुताबिक शादी के 7 साल पूर्ण नहीं होने के कारण धारा 176 के तहत उपखंड अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं। उपखंड अधिकारी बृजेश गुप्ता ने बताया कि पुलिस प्रशासन से रिपोर्ट आने के बाद संपूर्ण मामले की जांच की जाएगी। 

महिला को जलाया नहीं, शरीर सड़ने से पड़े फफोले
राजकीय कपिल जिला अस्पताल के मेडिकल बोर्ड के डॉ. गुमान सिंह यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि आज 10:00 बजे तीन शवों का पोस्टमार्टम किया गया। पोस्टमार्टम के दौरान सामने आया है कि महिला की मौत पोस्टमार्टम से करीब 60 घंटे पहले हो गई थी। वही बच्चे की मौत महिला की मौत के 36 घंटे बाद हुई। 

महिला की मौत रस्सी की सहायता से पीछे से गला दबाकर की गई। हत्या करते समय इतनी जोर से गला दबाया कि महिला की आंखें व जीभ तक बाहर आ गई। वही बच्चे का रस्सी की सहायता से एक तरफ से गला दबाकर हत्या की गई है।  

मृतक ने फंदा लगाकर आत्महत्या की। पोस्टमार्टम में जहर देने व जलाकर हत्या करने जैसा कोई मामला सामने नहीं आया है। महिला के शरीर पर फफोले होना  शव के सड़ने का कारण बताया गया है। महिला व बच्चे की हत्या के 10 घंटे बाद पुरुष ने आत्महत्या की। 

पुलिस को मिली डायरी, खुल सकता है राज
सूत्रों के मुताबिक पुलिस के हाथ मृतक के कमरे से पुलिस को एक डायरी हाथ लगी है। जिसमें लेन-देन का हिसाब होना सामने आ रहा है। पुलिस को डायरी से मौत की गुत्थी का राज खोलने में सफलता हाथ लग सकती है। सूत्रों के मुताबिक मृतक के मकान की कीमत लगाने का मामला भी सामने आ रहा है।पुलिस ने मृतक के मकानों को सीज किया है। सोमवार को घटनास्थल पर साक्ष्य जुटाने को लेकर एसएफएल टीम आएगी। 

गांव में सनसनी,ग्रामीणों में चर्चा
एक साथ तीन शव मिलने के बाद गांव में सनसनी फैल गई। वही घटना को लेकर ग्रामीणों में पूरे दिन चर्चा रही। तीनो शवों का अंतिम संस्कार होने तक गांव में सन्नाटा छाया रहा।
Previous Post Next Post
  विज्ञापन के लिए संपर्क करें..…