मुण्ड़ोतिया का जापान सरकार द्वारा शिक्षक प्रशिक्षण के लिए चयन

Jkpublisher
नीमकाथाना-शहर के मनीष कुमार मुण्ड़ोतिया का जापान सरकार के शिक्षा मंत्रालय और भारत सरकार के मानव संसाधन विकास मंत्रालय के सहयोग से जापान में शिक्षक प्रशिक्षण कार्यक्रम हेतु चयन हुआ है। उन्हें जापान सरकार द्वारा इसके लिए छात्रवृति भी प्रदान की जाएगी। मुण्ड़ोतिया जापान में 18 महीने तक रहेंगे जहाँ उन्हें अंग्रेजी विषय के अध्यापन के लिए प्रशिक्षण दिया जाएगा जिसे प्राप्त कर वह भारत में शिक्षा के क्षेत्र में अपना योगदान देंगे। कस्बे के लोगों ने उन्हें शुभकामनाएं प्रेषित की हैं जिससे परिवारजनों में ख़ुशी की लहर है।
सभी ने उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। वर्तमान में मुण्ड़ोतिया मानव संसाधन विकास मंत्रालय के अधीन केंद्रीय विद्यालय संगठन में व्याख्याता के पद पर सोनपुर (बिहार) में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। मुंडोतिया पूर्व में भी दो बार स्कूली शिक्षा में मेरिट में आकर क्षेत्र का नाम रोशन  कर चुके हैं।12th क्लास में ये राजस्थान टॉप कर चुके हैं। मुंडोतिया की इस उपलब्धि पर परिवारजनो व क्षेत्रवासियों में ख़ुशी की लहर है यह जानकारी उनके अनुज रोशन मुंडोतिया ने दी।

Neemkathana News

नीमकाथाना न्यूज़.इन

नीमकाथाना का पहला विश्वसनीय डिजिटल न्यूज़ प्लेटफॉर्म..नीमकाथाना, खेतड़ी, पाटन, उदयपुरवाटी, श्रीमाधोपुर की ख़बरों के लिए बनें रहे हमारे साथ...


#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !