Headlines

पालिका अध्यक्ष ने नकारे विपक्ष के आरोप, कहा कि जिले में सबसे अधिक विकास नीमकाथाना में

पालिका अध्यक्ष ने नकारे विपक्ष के आरोप, लाइट व लड़कों के लिए सरकार पर लगाया उपेक्षा का आरोप 

नीमकाथाना में तीन वर्ष पूर्ण होने पर शुक्रवार को नगर पालिका अध्यक्ष त्रिलोक दीवान ने पालिका सभागार में संवाददाता सम्मेलन में विकास कार्यों की जानकारी दी। उन्होंने विपक्ष द्वारा लगाए जा रहे आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए नीमकाथाना पालिका क्षेत्र में हुए विकास कार्यों को सीकर जिले की किसी भी नगर पालिका से अधिक बताया।

दीवान ने बताया कि 3 साल के कार्यकाल में 12 करोड़ 76 लाख रुपए के विकास कार्य करवाए जा चुके हैं, जबकि 1 करोड़ 87 लाख रूपये का वर्क आर्डर जारी किया जा चुका है साथी 6 करोड़ 20 लाख रुपये के विकास कार्य स्वीकृत किए जा चुके हैं।

शहर में लाइट तथा सड़कों के बारे में दीवाने का का कहना है कि भूदोली रोड पर सड़क निर्माण कार्य पूरा हो चुका है पर राज्य सरकार द्वारा नगरपालिका स्तर पर लाइट खरीदने पर लगाई गई पाबन्दी के कारन वहाँ लाइट की परेशानी सामने आ रही हैं 

सड़क के मामले में उन्होंने बताया कि नीमकाथाना में जलदाय विभाग ने नई पाइप लाइन डलवाने के लिए सड़के तुड़वादी थी जो पाइप लाइन का कार्य पूरा होने के बाद सड़कों का निर्माण करवाया जाएगा।

 अतिक्रमण अभियान पर दीवान ने कहा कि राजस्व रिकॉर्ड में कटे हुए रास्ते पर अतिक्रमण हटाने के लिए लोगों से व्यक्तिगत रूप से मिला जा रहा है

विपक्ष पर कटाक्ष करते हुए दीवाने कहा कि विपक्ष अपना कार्य सही तरीके से कर रहा है क्योंकि उनका काम आरोप लगाना है।

आगामी 2 साल के कार्यकाल के बारे में दीवाने कहा की पुरानी मास्टर प्लान को वापस राज्य सरकार से स्वीकृति लेकर दोबारा बनाया जा रहा है जिससे कि आगामी 30 साल का प्लान तैयार किया जा सके।

गौरतलब है कि विपक्ष ने पालिका अध्यक्ष पर विभिन्न योजनाओं में मिले बजट को खर्च नहीं करने का आरोप लगाया था।

यह था आरोप -  नीमकाथाना नगरपालिका के तीन साल: योजनाओं में मिले 8.39 करोड़ में 1.45 ही खर्च कर पाए 

No comments