Breaking News

नीमकाथाना नगर पालिका ने अवैध निर्माण मानकर तोड़ा, अब बगैर इजाजत लिए करवा सकेंगे पुनर्निर्माण

Neem Ka Thana News: नगरपालिका साधारण सभा की बैठक कल पालिकाध्यक्ष त्रिलोक दीवान की अध्यक्षता में संपन्न हुई। नपा सदस्यों ने सर्वसम्मति से अतिक्रमण हटाओ अभियान में तोड़े गए निर्माण पर छूट देने का निर्णय किया। अब पालिका से इजाजत लिए बिना निर्माण करवा लिया तो बिना पेनल्टी के रेगुलर हो सकेंगे।

Source- Neemkathana Bhaskar

ईओ सलीम खान के अनुसार पुरानी आबादी क्षेत्र में जीरो सैट बैक के निर्माण थे। भूदोली रोड व शाहपुरा रोड पर रास्ता चौड़ीकरण के लिए दुकान व मकानों को तोड़ा गया था। लोगों ने मकान व दुकानों के पुनरुद्धार व पुर्ननिर्माण के लिए काम शुरू कर रखे हैं।

कॉम्पलेक्स व अवैध निर्माण को लेकर लगातार शिकायतें मिल रही है। अतिक्रमण व सड़क चौड़ीकरण के तहत तोड़े गए निर्माण पर पुर्ननिर्माण शुरू करने के मामले में शिकायतों पर पालिका द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी। भूदोली रोड़, शाहपुरा रोड़ व दूसरे रास्तों पर अभियान के तहत निर्माण तोड़े गये थे।

उपापन नियमों के संबंध में स्वायत शासन विभाग द्वारा पारित नियमों में मंडल के अधिकारों को वित्त समिति को प्रत्यायोजित करने का निर्णय किया गया। बोर्ड बैठक मात्र दस मिनट चली। एजेंड़े में शामिल मामलों के अलावा किसी भी मसले पर चर्चा नहीं हुई। सदस्यों ने भी शहर की समस्याओं को लेकर कोई सवाल नहीं रखे।

शिकायत पर भी नहीं हो रही कोई सुनवाई

वार्ड 14 की दर्जनों महिलाओं ने कहा अतिक्रमण के मसले पर चार दिन से शिकायतें दे रही हैं। पालिका प्रशासन कोई सुनवाई नहीं कर रहा है। बोर्ड बैठक में भी महिलाएं शिकायत लेकर पहुंची। पार्षद के साथ अधिकारियों से मिली। लेकिंन सदन में इस पर चर्चा तक नहीं हुई। बाद में महिलाओं को निराश लोटना पड़ा। उनकी शिकायत थी चार दिन से सुनवाई नहीं हो रही। 

No comments